Spotify 6 प्रतिशत कर्मचारियों की छंटनी कर रहा है | Tvt

Rate this post

कंपनी के व्यापक पुनर्गठन, सीईओ डैनियल एक के हिस्से के रूप में Spotify अपने कर्मचारियों की संख्या का 6 प्रतिशत निकाल रहा है लिखा था कर्मचारियों के लिए एक संदेश में। अपनी नौकरी खोने वाले लोगों की सटीक संख्या प्रदान नहीं की गई थी, लेकिन कंपनी ने अपनी अंतिम आय रिपोर्ट के अनुसार लगभग 9,800 लोगों को रोजगार दिया है। इसके अलावा, मुख्य सामग्री अधिकारी डॉन ओस्ट्रॉफ बदलावों के हिस्से के रूप में पद छोड़ रहे हैं, एक ने कहा।

बिल्कुल गूगल की तरह सुंदर पिचाई, एक ने कहा कि वह “उन चालों के लिए पूरी जवाबदेही लेता है जो आज हमें यहां मिली हैं।” कंपनी औसतन कर्मचारियों को 5 महीने का विच्छेद प्रदान करेगी, साथ ही उपार्जित और अप्रयुक्त अवकाश समय, विच्छेद अवधि के दौरान स्वास्थ्य देखभाल, आप्रवासन सहायता और कैरियर समर्थन। Spotify के अधिकांश कर्मचारी अमेरिका में स्थित हैं, इसके बाद स्वीडन और यूके हैं।

कंपनी “मौलिक रूप से बदल रही है कि हम शीर्ष पर कैसे काम करते हैं,” अपने इंजीनियरिंग और उत्पाद कार्य को नए मुख्य उत्पाद और मुख्य व्यवसाय अधिकारियों को सौंपते हुए, एक ने कहा। “ये बदलाव मुझे उस हिस्से में वापस जाने की इजाजत देंगे जहां मैं अपना सर्वश्रेष्ठ काम करता हूं- स्पॉटिफी के भविष्य पर काम करने में अधिक समय व्यतीत करता हूं।”

अन्य तकनीकी फर्मों की तरह, Spotify ने पिछले कुछ वर्षों में विशेष रूप से पॉडकास्टिंग के क्षेत्र में तेजी से विस्तार किया है। इसने पॉडकास्ट नेटवर्क, होस्टिंग सेवाओं और जैसे शो पर एक अरब डॉलर से अधिक खर्च किए जो रोगन अनुभव. एक के अनुसार, अधिकांश प्रयास मुख्य सामग्री अधिकारी डॉन ऑस्ट्रॉफ़ द्वारा संचालित थे, जिन्होंने पॉडकास्ट सामग्री को 40 गुना बढ़ा दिया। हालांकि, परिवर्तनों के भाग के रूप में, वह कंपनी छोड़ देगी।

बड़े पैमाने पर छंटनी, आंशिक रूप से अर्थव्यवस्था में मंदी के कारण और आंशिक रूप से काम पर रखने के कारण Spotify अन्य तकनीकी दिग्गजों में शामिल हो गया। पिछले कुछ हफ्तों में, माइक्रोसॉफ्ट, वीरांगना, मेटा और Google ने संयुक्त रूप से 51,000 कर्मचारियों को निकाल दिया। हालांकि, 2020 से 2022 तक, उन कंपनियों काम पर रखा जितने कर्मचारियों ने जाने दिया उससे कहीं अधिक। छंटनी से पहले 2021 में Spotify के पास 6,617 कर्मचारी थे और एक साल बाद 9,800 थे।

Engadget द्वारा सुझाए गए सभी उत्पाद हमारी मूल कंपनी से स्वतंत्र, हमारी संपादकीय टीम द्वारा चुने गए हैं। हमारी कुछ कहानियों में सहबद्ध लिंक शामिल हैं। यदि आप इनमें से किसी एक लिंक के माध्यम से कुछ खरीदते हैं, तो हम संबद्ध कमीशन अर्जित कर सकते हैं। प्रकाशन के समय सभी कीमतें सही हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
Scroll to Top
Tech vipin Technology

हमारे Websites के ताजा अपडेट पाने के लिए Email डाल के Subscribe करें