FTC ने नई दवा कंपनी शुरू करने के लिए अदालत से मार्टिन शकरेली को अवमानना ​​​​देने के लिए कहा | Tvt

5/5 - (1 vote)

मार्टिन शकरेली, जिन्हें आप शायद “फार्मा ब्रो” के नाम से जानते हों, ने पिछले साल “Druglike, Inc.” नामक एक नई कंपनी शुरू की। अब, संघीय व्यापार आयोग (FTC) के पास है एक संघीय न्यायाधीश से पूछा उसे पकड़ने के लिए अवमानना ​​​​में यह निर्धारित करने के लिए कि क्या कंपनी लॉन्च करना उसके आजीवन उद्योग प्रतिबंध का उल्लंघन करता है, एजेंसी की जांच में सहयोग करने में विफल रहने के लिए। यूएस डिस्ट्रिक्ट कोर्ट के जज डेनिस कोटे ने शकरेली पर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया जो पिछले साल की शुरुआत में उन्हें दवा उद्योग में भाग लेने से रोकता है। कोटे ने फैसला सुनाया कि पूर्व फार्मा कार्यकारी ने दाराप्रिम पर एकाधिकार हासिल करने के लिए एक गैर-प्रतिस्पर्धी योजना बनाई, जो एक जीवन रक्षक मलेरिया-रोधी और परजीवी-विरोधी दवा है।

शकरेली की पूर्व कंपनी, ट्यूरिंग फार्मास्युटिकल्स ने दाराप्रीम के लिए विनिर्माण लाइसेंस प्राप्त करने के बाद, दवा की कीमतें $17.50 से $750 प्रति टैबलेट तक बढ़ा दी। एजेंसी ने 2020 में शकरेली के खिलाफ दायर किए गए अविश्वास मुकदमे में FTC के साथ कोटे का पक्ष लिया और उसे भुगतान करने का आदेश दिया $ 64.6 मिलियन नुकसान में, उसके खिलाफ आजीवन उद्योग प्रतिबंध लगाने के अलावा। ड्रगलाइक के लॉन्च से पहले शकरेली समझाने की कोशिश की (और असफल)। एक न्यायाधीश ने यह तर्क देते हुए प्रतिबंध को रोक दिया कि उद्योग में उसके भविष्य के योगदान से जनता लाभान्वित हो सकती है। निवेशकों को धोखा देने के लिए 2017 में सात साल की सजा पाने के बाद जब वह संघीय जेल में समय काट रहे थे, तब शकरेली ने प्रतिबंध को चुनौती दी। वह मई में जेल से छूटा था।

FTC ने कहा कि उसने अक्टूबर 2022 में शकरेली से एक अनुपालन रिपोर्ट और प्रासंगिक रिकॉर्ड तक पहुंच के साथ-साथ ड्रगलाइक के संबंध में एक साक्षात्कार के लिए बैठने के लिए कहा। हालांकि, कंपनी के सह-संस्थापक अपने “बार-बार अनुरोध” की अवहेलना करते रहे। एजेंसी ने यह भी कहा कि शकरेली भुगतान करना अभी बाकी है उसके 64.6 मिलियन डॉलर के जुर्माने की कोई भी राशि। यह अब अदालत से कह रहा है कि वह अपने फैसले के 21 दिनों के भीतर शकरेली को अपने सूचना अनुरोधों का पालन करने का आदेश दे।

में एक प्रेस विज्ञप्ति (पीडीएफ) लॉन्च के लिए ड्रगलाइक ने खुद को “एक वेब3 ड्रग डिस्कवरी सॉफ्टवेयर प्लेटफॉर्म” के रूप में वर्णित किया। कंपनी ने कहा कि वह एक “विकेन्द्रीकृत कंप्यूटिंग नेटवर्क” का निर्माण कर रही है जो “प्रारंभिक चरण की दवा खोज परियोजनाओं को शुरू करने या योगदान करने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए संसाधन प्रदान करता है।” शकरली ने एक बयान में कहा, “ड्रगलाइक प्रारंभिक चरण की दवा की खोज में आने वाली बाधाओं को दूर करेगा, नवाचार को बढ़ाएगा और योगदानकर्ताओं के एक व्यापक समूह को पुरस्कार साझा करने की अनुमति देगा।”

Engadget द्वारा अनुशंसित सभी उत्पाद हमारी मूल कंपनी से स्वतंत्र, हमारी संपादकीय टीम द्वारा चुने गए हैं। हमारी कुछ कहानियों में सहबद्ध लिंक शामिल हैं। यदि आप इनमें से किसी एक लिंक के माध्यम से कुछ खरीदते हैं, तो हम संबद्ध कमीशन अर्जित कर सकते हैं। प्रकाशन के समय सभी कीमतें सही हैं।

Ftc ने नई दवा कंपनी शुरू करने के लिए अदालत से मार्टिन शकरेली को अवमानना ​​​​देने के लिए कहा | Tvt

Feedback Now

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
Scroll to Top
Tech vipin Technology

हमारे Websites के ताजा अपडेट पाने के लिए Email डाल के Subscribe करें