माइक्रोसॉफ्ट 2025 में बंद होने की योजना के तहत विंडोज 10 डाउनलोड की बिक्री बंद करेगा | Tvt

Rate this post

विंडोज 10 होम और प्रो के समर्थन को बंद करने के प्रयास के तहत, माइक्रोसॉफ्ट 31 जनवरी को डाउनलोड की बिक्री रोक रहा है। उत्पाद पृष्ठ द्वारा देखा गया कगार. वह तारीख “इस विंडोज 10 डाउनलोड का आखिरी दिन होगा [and all-important license keys] बिक्री के लिए पेशकश की जाती है,” माइक्रोसॉफ्ट के अनुसार। हालांकि, यह विंडोज 10 को सुरक्षा अद्यतनों के साथ तब तक समर्थन देना जारी रखेगा जब तक इसे अच्छे के लिए बंद नहीं किया जाता है। अक्टूबर 2025।

माइक्रोसॉफ्ट के एक प्रवक्ता ने कहा, “ग्राहकों के पास इस साइट से विंडोज 10 होम और विंडोज 10 प्रो खरीदने के लिए 31 जनवरी, 2023 तक का समय है।” कगारइसके बजाय ग्राहकों को विंडोज 11 खरीदने की सलाह दे रहे हैं। हालाँकि, Windows 10 अभी भी अन्य खुदरा विक्रेताओं और OEM से कहीं और पेश किया जा सकता है, जब तक कि Microsoft अन्यथा पुष्टि नहीं करता।

विंडोज 10 को पहली बार 2015 में लॉन्च किया गया था और ठीक 10 साल बाद इसे बंद कर दिया जाएगा। कंपनी ने जून 2021 में अपने “के हिस्से के रूप में अंतिम तिथि की घोषणा कीआधुनिक जीवनचक्र नीति,” विंडोज 11 के लॉन्च से ठीक पहले। ओएस आम तौर पर प्राप्त हुआ अच्छी समीक्षा और सफलता के साथ मिला जब यह आया – आंशिक रूप से क्योंकि इसने विंडोज 8 को बदल दिया, जो नहीं थाएर, गर्मजोशी से प्राप्त किया।

इस बीच, अजीब उन्नयन प्रतिबंधों के लिए पॉलिश और वरदान के लिए तालियों के साथ, विंडोज 11 ने अच्छी प्रशंसा के लिए लॉन्च किया। न्यूनतम सिस्टम आवश्यकताओं में ढील दी गई थी लॉन्च के तुरंत बादलेकिन विंडोज 10 से माइग्रेशन अभी भी धीमा रहा है हाल की रिपोर्ट.

Engadget द्वारा सुझाए गए सभी उत्पाद हमारी मूल कंपनी से स्वतंत्र, हमारी संपादकीय टीम द्वारा चुने गए हैं। हमारी कुछ कहानियों में सहबद्ध लिंक शामिल हैं। यदि आप इनमें से किसी एक लिंक के माध्यम से कुछ खरीदते हैं, तो हम संबद्ध कमीशन अर्जित कर सकते हैं। प्रकाशन के समय सभी कीमतें सही हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
Scroll to Top
Tech vipin Technology

हमारे Websites के ताजा अपडेट पाने के लिए Email डाल के Subscribe करें