द मॉर्निंग आफ्टर: FAA ने गलती से डिलीट की गई फाइलों के कारण सभी अमेरिकी उड़ानें बंद कर दीं – Tvt

Rate this post

FAA ने 11 जनवरी की सुबह अमेरिका में सभी घरेलू प्रस्थानों को रोक दिया क्योंकि इसका NOTAM या नोटिस टू एयर मिशन सिस्टम विफल हो गया। अब हम जानते हैं क्यों: हटाई गई फ़ाइलें। ऐसा लगता है कि फ़ेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन के NOTAM सिस्टम पर काम कर रहे ठेकेदारों ने गलती से कुछ ज़रूरी फ़ाइलें मिटा दी हैं. इसके परिणामस्वरूप अमेरिका की हजारों उड़ानें विलंबित और रद्द हुईं। इस मुद्दे ने सैन्य उड़ानों को भी प्रभावित किया जो आंशिक रूप से FAA NOTAMs पर निर्भर थीं: पायलटों को कथित तौर पर संभावित उड़ान खतरों के बारे में पूछने के लिए कॉल करना पड़ा।

जाहिरा तौर पर, इसके ठेकेदार एक मुख्य और एक बैक-अप डेटाबेस को सिंक्रनाइज़ कर रहे थे जब वे “अनजाने में हटाई गई फाइलें” जो कि अलर्ट सिस्टम को चालू रखने के लिए आवश्यक थीं। एफएए ने दोहराया कि उसे “अब तक साइबर हमले या दुर्भावनापूर्ण मंशा का कोई सबूत नहीं मिला है।” हम सभी ने गलती से एक फाइल डिलीट कर दी है, निश्चित रूप से। यह कभी नहीं है पूरे देश की उड़ानें ठप कर दी.

-मैट स्मिथ

सबसे बड़ी कहानियाँ जो शायद आप चूक गए होंगे

त्रुटियों और प्रकटीकरण की कमी ने हंगामा खड़ा कर दिया।

टेक प्रकाशन सीएनईटी फिलहाल एआई-लिखित लेखों के उपयोग को रोक रहा है। “अभी के लिए,” नेतृत्व ने एआई कहानियों के साथ प्रयोगों को रोक दिया है, एक सवाल-जवाब कॉल के दौरान कर्मचारियों को बता रहा है। एडिटर-इन-चीफ कोनी गुग्लिल्मो ने कथित तौर पर कहा कि एआई से संबंधित भविष्य की कहानियों में एक खुलासा शामिल होगा कि प्रकाशन स्वचालित तकनीकों का उपयोग करता है। कुछ कारण हैं। पिछले सप्ताह, भविष्यवाद दर्जनों वित्तीय व्याख्यात्मक लेखों पर ध्यान दिया सीएनईटी ऐसा प्रतीत होता है कि इसे “स्वचालन तकनीक” का उपयोग करते हुए लिखा गया है। जब आपको इसे देखने के लिए बायलाइन पर क्लिक करना पड़ा, तो प्रकटीकरण प्रभावी रूप से छिपा हुआ था। सीएनईटी दावा करते हैं कि मनुष्यों ने काम को “पूरी तरह से” संपादित और तथ्य-जांच किया, लेकिन कहानियों में कई (और कभी-कभी बड़ी) त्रुटियां दिखाई देती हैं।

जारी रखें पढ़ रहे हैं।

मस्क ने शनिवार को पेशकश की घोषणा की।

ट्विटर उपयोगकर्ताओं को विज्ञापन देखे बिना प्लेटफ़ॉर्म ब्राउज़ करने के लिए एक नए, अधिक महंगे ब्लू सब्सक्रिप्शन टियर पर काम कर रहा है। “विज्ञापन ट्विटर पर बहुत अधिक और बहुत बड़े हैं। आने वाले हफ्तों में दोनों को संबोधित करने के लिए कदम उठा रहे हैं, ”ट्विटर के मालिक एलोन मस्क ने शनिवार दोपहर ट्वीट किया। “इसके अलावा, एक उच्च मूल्य वाली सदस्यता होगी जो शून्य विज्ञापनों की अनुमति देती है।” वर्तमान सदस्यता की लागत $11 प्रति माह तक है, लेकिन कम विज्ञापन देखने की क्षमता अभी भी “जल्द ही आ रहा है” के रूप में सूचीबद्ध है। उसी समय, ट्विटर के विज्ञापन राजस्व में स्पष्ट रूप से गिरावट आई है। सूचना ने बताया कि एक वरिष्ठ ट्विटर प्रबंधक ने पिछले मंगलवार को कर्मचारियों को बताया कि दैनिक राजस्व एक साल पहले इसी दिन से 40 प्रतिशत कम था।

जारी रखें पढ़ रहे हैं।

एवेंजर्स: गेम का अंत।

स्क्वायर एनिक्स

की रिपोर्ट के बाद मार्वल के एवेंजर्स‘ आसन्न निधन, स्टूडियो ने शुक्रवार को एक ब्लॉग पोस्ट प्रकाशित किया जिसमें 30 सितंबर के बाद लाइव-सर्विस शीर्षक का समर्थन बंद करने की योजना की घोषणा की गई। क्रिस्टल डायनेमिक्स एक अंतिम बैलेंस पैच जारी करेगा और 31 मार्च को गेम के इन-गेम कॉस्मेटिक्स स्टोर को बंद कर देगा। डेवलपर का कहना है कि सौंदर्य प्रसाधन जो पहले केवल बाज़ार के माध्यम से प्राप्त किए जा सकते थे, उन सभी खिलाड़ियों के लिए निःशुल्क होंगे जिनके पास खेल की एक प्रति है।

उसी दिन, खिलाड़ी अपने शेष क्रेडिट बैलेंस को इन-गेम कलेक्टिबल्स और संसाधनों में परिवर्तित होते देखेंगे। का तेज अंत मार्वल के एवेंजर्स प्रशंसकों के लिए आश्चर्य के रूप में नहीं आएगा। नवंबर 2020 में, खेल के बिक्री पर जाने के दो महीने बाद, प्रकाशक स्क्वायर एनिक्स ने कहा कि यह शीर्षक बनाने की लागत को कम करने में विफल रहा है। फिर, पिछले मई में, स्क्वायर ने क्रिस्टल डायनेमिक्स को एम्ब्रेसर ग्रुप को बेच दिया।

जारी रखें पढ़ रहे हैं।

अटलांटे मरीजों को उनके चलने की चाल को ठीक करने में मदद कर सकता है।

टीएमए
Engadget

फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन ने स्ट्रोक रिहैबिलिटेशन में उपयोग के लिए वांडरक्राफ्ट के अटलांटे एक्सोस्केलेटन को मंजूरी दे दी है। मशीन गहन चाल प्रशिक्षण में मदद कर सकती है, विशेष रूप से सीमित ऊपरी शरीर की गतिशीलता वाले लोगों के लिए जो अन्य तरीकों का उपयोग करने से रोक सकते हैं। वर्तमान-पीढ़ी का अटलांटे एक स्व-संतुलन, बैटरी-संचालित उपकरण है जिसमें एक समायोज्य चाल है जो बाद में चिकित्सा में अधिक प्राकृतिक चलने के माध्यम से शुरुआती चरणों में मदद कर सकता है। जबकि हार्डवेयर को अभी भी एक चिकित्सक की मदद से क्लिनिकल सेटिंग में उपयोग करने की आवश्यकता है, इसका हाथों से मुक्त उपयोग रोगियों को हथियारों के साथ या बिना उनकी चाल को फिर से स्थापित करने में मदद करता है। वांडरक्राफ्ट पहली तिमाही के दौरान अमेरिका को अपना पहला एक्सोस्केलेटन देने की योजना बना रहा है।

जारी रखें पढ़ रहे हैं।

Engadget द्वारा सुझाए गए सभी उत्पाद हमारी मूल कंपनी से स्वतंत्र, हमारी संपादकीय टीम द्वारा चुने गए हैं। हमारी कुछ कहानियों में सहबद्ध लिंक शामिल हैं। यदि आप इनमें से किसी एक लिंक के माध्यम से कुछ खरीदते हैं, तो हम संबद्ध कमीशन अर्जित कर सकते हैं। प्रकाशन के समय सभी कीमतें सही हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
Scroll to Top
Tech vipin Technology

हमारे Websites के ताजा अपडेट पाने के लिए Email डाल के Subscribe करें